Header Ads

ad

Vaastu for Jobless Person

किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए केवल अच्छी पढ़ाई, कोर्स या मेहनत ही काफी नहीं होती, बल्कि शुभ प्रभाव भी होने चाहिए, तभी सफलता मिल सकती है। इसके लिए आप चाहें तो पूजा-पाठ करवा सकते हैं या फिर अंगूठी या नग पहनकर ऐसा प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं। 

पर बिना किसी विशेष उपक्रम किए अगर आपको शुभ प्रभाव पाना है, तो फेंगशुई और वास्तु की ओर जाना सही रहेगा। इससे आपका जीवन सफल होगा और आप अच्छी से अच्छी नौकरी के लिए दिए जाने वाले साक्षात्कार में भी सफल हो पाएंगे। 

सही नौकरी के ऑफर को आमंत्रित करने के लिए अपने घर के दरवाजे के बाहर हमेशा प्रकाश रखें। ऐसी मान्यता है कि लाल रंग का बल्ब दरवाजे के बाहर लगाने से नौकरी के बुलावे में बढ़ोतरी होती है। 

मेटल के विंड चाइम यानी पवन घंटियां मुख्य दरवाजे के बाहर लटकाने से कैरियर में आने वाले उतार-चढ़ावों को नियंत्रित रखने में मदद मिलती है। इस तरह से चाइम लटकाने से आपके जॉब ढूंढ़ने के काम में ताजगी आएगी। 

अपने घर के मुख्य दरवाजे के क्षेत्र को अच्छी तरह से देखें। अगर दरवाजा खुलने या बंद होने में परेशानी आ रही हो, तो आपके कैरियर के लिए भी यह अशुभ हो सकता है। यहां तक कि दरवाजे की घंटी, नेम प्लेट आदि को भी अच्छी अवस्था में रखने का प्रयास करना चाहिए। 

तस्वीरें भी आपकी नौकरी की दिशा में महत्वपूर्ण साबित हो सकती हैं। पर आपको तस्वीरों का फायदा तभी मिलेगा, जब आसमान में उड़ते हुए गुब्बारों या पक्षियों की तस्वीरें घर में लगाएंगे। 

यहां तक कि तेजी से उड़ते हुए एयरक्राफ्ट की तस्वीर भी आपके लिए लाभप्रद हो सकती है। आप चाहें तो सीधे खड़े पहाड़ों की तस्वीरें लगा सकते हैं और इनके सामने नदियों, झरनों, समुद्र आदि की तस्वीर हों। 

घर में बेरोजगारी को दूर करने के लिए आप पूर्व या दक्षिण-पूर्व की दिशा में आईना भी टांग सकते हैं। इससे सकारात्मक ची ऊर्जा घर में प्रवेश करेगी और आपके लिए नौकरी के अवसरों में वृद्धि होगी। 

अपने पीछे कभी भी ठोस पानी का जलाशय न रहने दें, बल्कि इसके स्थान पर दीवार का सहारा बेहतर रहेगा। 

पानी कैरियर के मौकों और लाभ का प्रतीक माना जाता है। अपने घर में एक फव्वारा रखें और ध्यान रखें कि फव्वारे का पानी घर में ही बहे और इसकी दिशा मुख्य द्वार की ओर न हो। 

अपने घर की ऊर्जा को बढ़ाने के लिए ताजे पानी की एक कटोरी को पूर्व दिशा में रखें और हर सुबह इसे बदलें। इस क्षेत्र में पौधे भी लगाएं। माहौल सकारात्मक रहेगा। 

सुख-समृद्धि की कामना हो या रोजगार। फेंगशुई और वास्तुशास्त्र सदा उपयोगी रहे हैं। इनमें वर्णित उपायों की मदद से आप कैरियर में उन्नति और सफलता प्राप्त कर सकते हैं

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!