Header Ads

ad

Happy Christmas Tree


25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। मुख्य रूप से ईसाइयों के इस त्योहार में प्रभु यीशू की आराधना की जाती है और उनके संदेशों को आत्मसात करने का संकल्प लिया जाता है। माना जाता है कि प्रभु यीशू का जन्म मानवता की रक्षा करने के लिए हुआ था। इसलिए उन्हें शांति दूत भी कहा जाता है। उन्होंने जो भी कहा, उसे परमात्मा का संदेश माना गया है। इसलिए इनके जन्मदिन को ईसाई धर्म के लोग पूरे उत्साह के साथ मनाते हैं। पर हर त्योहार में कुछ खास होता है। इसी प्रकार क्रिसमस की भी एक खासियत है, क्रिसमस ट्री। जिसमें जलाई जाने वाली रंग-बिरंगी मोमबत्तियां प्रभू यीशू के प्रेम, करुणा और अहिंसा का प्रतीक मानी जाती हैं। पर अगर इसमें अंकशास्त्र को भी मिला दिया जाए, तो यह क्रिसमस आपके अच्छे समय का आगाज और बुरे के अंत का प्रतीक भी हो सकता है। आइए जानते हैं, किस मूलांक के जातकों को किसी रंग की मोमबत्ती जलाना शुभ रहेगा।

मूलांक 1
जिन जातकों का जन्म महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को हुआ है, उन्हें क्रिसमस के अवसर पर गुलाबी, नारंगी, लाल या पीली रंग की मोमबत्ती जलानी चाहिए।

मूलांक 2
जिन जातकों का जन्म महीने की 2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उन्हें क्रिसमस के अवसर पर हरी, गुलाबी, पीली, लाल रंग की मोमबत्तियां जलाने से लाभ होगा।

मूलांक 3
जो जातक किसी महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे हों, तो उनके लिए अंकशास्त्र के अनुसार गुलाबी, पीली, हरी, सफेद और नीली रंग की मोमबत्ती जलाने का सुझाव दिया गया है।

मूलांक 4
अगर जातक का जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, तो इस मूलांक के जातकों के लिए सफेद, पीली, गुलाबी, नारंगी, हरी और काली मोमबत्ती जलाना श्रेयस्कर रहेगा।

मूलांक 5
यदि जातक महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे हैं, तो उनके लिए हरी, काली, पीली और लाल रंग की मोमबत्तियां जलाना ठीक रहेगा।

मूलांक 6
यदि जातकों का जन्म 6, 15 और 24 तारीख को हुआ हो, तो वह विभिन्न रंगों वाली, पीली, हरी औैर लाल रंग की मोमबत्ती जला सकते हैं।

मूलांक 7
यदि जातकों का जन्म किसी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, तो पीली, हरी, सफेद, क्रीम और नीली रंग की मोमबत्तियां जलाना ठीक रहेगा।

मूलांक 8
यदि जातकों का जन्म किसी महीने की 8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, तो ऐसे जातकों के लिए सफेद, क्रीम, गुलाबी, नारंगी और रंगीन मोमबत्तियां जलाने का सुझाव दिया जाता है।

मूलांक 9
महीने की 9, 18, 27 तारीख को जन्मे जातकों को गुलाबी, नारंगी, सफेद, क्रीम औैर नीली रंग की मोमबत्ती जलाने से जीवन में लाभ मिलता है।


No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!