Header Ads

ad

पैरों से भविष्य


हथेली की रेखाओं के अलावा मस्तक की रेखाओं से भी व्यक्ति का भविष्य और उसके हावभाव का पता लगाया जा सकता है। पर पैरों से भी इस तरह की जानकारी हासिल की जा सकती है। सामुद्रिक शास्त्र की विभिन्न शाखाओं में ऐसी ही बातें बताई गई हैं।

यदि किसी जातक के पैर की तर्जनी अंगुली, अंगूठे से लंबाई में थोड़ी भी अधिक है, तो ऐसे जातक समझदार, व्यावहारिक तथा थोड़े स्वार्थी होते हैं। पर ऐसे जातकों की खासियत यह होती है कि ये सोचते कम हैं और काम ज्यादा करते हैं।

यदि किसी व्यक्ति की तर्जनी अंगुली, अंगूठे से लंबी है, तो ऐसे जातक की उम्र की परवाह न करते हुए इनकी सलाह को ज्यादा तवज्जो दी जाती है। ऐसे जातक जिद्दी भी होते हैं और अपनी बातों को महत्व देना भी जानते हैं।

अगर किसी जातक के अंगूठे की लंबाई तर्जनी से अधिक हो, तो ऐसे जातक श्रेष्ठ, बुद्धिमान और मानसिक रूप से शक्ति संपन्न होते हैं। साथ ही ये कार्य के प्रति दूसरों की तुलना में अधिक सक्षम होते हैं।

अगर किसी जातक के पैर की अंगुलियां संतुलित हों, तो ऐसे जातक बहुत ही सहज तरीके से अपना जीवन व्यतीत करते हैं। ये स्थिर मनोदशा के होते हैं और दोस्ती व दुश्मनी दोनों को हमेशा याद रखते हैं।

यदि किसी जातक के पैर की अंगुलियां विरल और छितरी हुई हों, तो यह उनकी शारीरिक दुर्बलता और आर्थिक परेशानी का संकेत देती है।

इसी प्रकार अगर किसी जातक के पैर का ऊपरी हिस्सा चिपटा हो, तो उसे कमर और घुटनों की समस्या लगातार परेशानी करती रहती है।

यदि किसी जातक के पैर के ऊपरी भाग में नसें दिखाई देती हैं, तो यह उनके लिए समय से पहले ही वृद्धावस्था आने का संकेत है।

यदि किसी जातक के पैर का आकार कछुए की पीठ की तरह हो, तो यह उनके लिए आर्थिक दृष्टि से सबल होने का संकेत देता है।

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!