Header Ads

ad

कर्ज से मुक्ति (Relief from Loan and credit)

कहा जाता है कि लोन या कर्ज लेना जितना सरल है, उतना ही मुश्किल है, उससे उबरना। इसलिए कई लोग कर्ज लेने के बाद खुद को परेशानियों से घिरा महसूस करते हैं। कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनसे न केवल कर्ज से मुक्ति पाने का रास्ता मिल जाता है, बल्कि मानसिक कष्ट भी दूर हो जाते हैं।
 
अगर आप लोन से मुक्त होना चाहते हैं, तो लगातार छह शनिवार तक कुंए (Hand Pump) से पानी निकालकर पीपल के पेड़ में डालें।
 
हर शनिवार को काले कुत्ते को तेल लगी चपाती खिलाएं या फिर नारियल में चीनी बूरा या गुड़ का पाउडर भरकर उसे पीपल के पेड़ की जड़ में गाड़ दें। इससे आप जल्दी ही लोन से उबर जाएंगे।
 
पति और पत्नी दोनों श्री विष्णु के मंदिर में जाएं और दो केले के पेड़ लगाकर उनकी नियमित देखभाल करें। जब उनमें से फल आना शुरू हो जाएगा, आपका लोन भी कम होना शुरू हो जाएगा। पर इसके फल खुद न खाएं, बल्कि बांटें।
 
हर दिन सूर्योदय पर सूर्य को जल दें। इस जल में लाल मिर्च के ग्यारह बीज भी डालें और ऊं आदित्याय नम: मंत्र पढ़ते हुए जल सूर्य को अर्पित करें।
 
किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार को दोपहर 12 बजे से अपने मस्तक पर केसर और पीले चंदन का मिश्रण लगाना आरंभ करें और इस दौरान श्री सूक्त का भी पाठ करें। आपके जीवन में कर्ज की बाधा दूर हो जाएगी।

प्रतिदिन 108 बार अपने परिवार के सदस्यों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें और यह प्रक्रिया 40 दिनों तक जारी रखें। इस दौरान ब्रह्मचर्य का भी पालन करें और प्याज, लहसुन तथा मांसाहारी भोजन का त्याग करें। इसके बाद मंगलवार को हनुमान मंदिर में छोला और हलवा का भोग लगाकर प्रसाद बांटें। आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी।

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!