Header Ads

ad

बालों की देखभाल (Care for Hair and Predication)

बालों की बनावट के आधार पर भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानकारी ली जा सकती है। शोधों एवं व्यक्तित्व विशेषज्ञों के अनुसार जिन महिलाओं के बाल अपेक्षाकृत महीन होते हैं, वे महत्वपूर्ण पदों पर आसीन होती हैं। जबकि मोटे बालों वाली स्त्रियां अवसरवादी और अस्थिर चित्त वाली होती हैं। 
 
बात करें कुंडली की, तो अगर जातक की कुंडली में बृहस्पति अच्छे स्थान में हो, तो उसकी मस्तिष्क क्षमता अच्छी होती है, पर सिर के बालों में कमी होती है।
 
अगर व्यक्ति के मस्तिष्क के अगले भाग में दोनों तरफ गंजापन हो, तो ऐसे व्यक्ति विचारशील और व्यावहारिक होते हैं तथा प्रौढ़ावस्था आते-आते अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं। कई लोगों के सिर में बाल ही नहीं होते हैं। अगर कोई रोग न हो, तो ऐसे लोग जीवन में काफी धीमी गति से सफलता पाते हैं। 
 
वैसे मस्तिष्क के सामने के भाग में बाल न हों, तो सामान्य फल मिलता है। पर ऐसे व्यक्ति को जीवन में उपलब्धियों का सुख नहीं मिल पाता है। घुंघराले बालों वाले व्यक्ति अपने काम में निपुण और कुशल होते हैं। 
 
अगर बाल अधिक समय तक काले हों, तो ऐसे व्यक्ति अपने कार्य से संतुष्ट रहते हैं तथा इनकी बुद्धि भी तेज होती है। लंबे वालों वाले पुरुष बहिर्मुखी होते हैं और ये जीवन में एक से अधिक कार्य करते हैं। अगर किसी के बाल रुखे हों, तो ऐसे व्यक्ति विलंब से कार्य करना पसंद करते हैं।
 
इसलिए मित्रो बालो की केयर करना जरुरी हैं।
 

No comments

अगर आप अपनी समस्या की शीघ्र समाधान चाहते हैं तो ईमेल ही करें!!